जनता का विश्वाश - Binod singh (Bagodar)

#बिनोद_सिंह #माले_बगोदर #विधायक_बिनोद्सिंह_बगोदर #jharkhand

हेलो दोस्तों, आज हम बात करेंगे एक ऐसे शख्शियत के बारे में जिसने अपनी महानता  सिर्फ कार्य के द्वारा ही नहीं बल्कि अपनी सोच और तीक्ष्ण बुद्धि और जनता के दिलो में जगह बनाने के द्वारा भी उसने साबित कर दिया है कि क्यों लोग उसे दिलो जान से प्यार करते हैं।

जी हां दोस्तों मैं बात कर रहा हूं बगोदर के विधायक विनोद सिंह के बारे में बिनोद सिंह ऐसे ही मशहूर नहीं है उनके कार्य उनकी सोच जो सिर्फ जनता के लिए दिखाई देती है उनका कार्य के प्रति समर्पण ये साबित करता है की वो सिर्फ और सिर्फ जनता के लिए और जनता के बीच में जीना चाहते है | और यही व्यवहार उनको अन्य राजनतिक नेताओ से अलग करती है |

अभी अभी हाल फिलहाल में ही आप लोगों ने एक न्यूज़ पढ़ा होगा जिन्होंने विनोद सिंह को सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा का व्यवहार करते हुए उन्हें गलत साबित करने की कोशिश की और इसी बात को लेकर एक व्यक्ति ने थाने में रिपोर्ट कर दी लेकिन विनोद सिंह जी ने उस व्यक्ति को केस वापस लेने के लिए कहा और यह भी कहा कि जो लोग मुझे गालियां देते हैं उनको उनके हाल पर छोड़ दो। तो अभी इस बात से आप इतना तो समझ ही गए होंगे कि आज के समय में जहां लोग कुछ बोल दे तो उन्हें देशद्रोही साबित करने में एक पल भी नहीं लगता है उस युग में विनोद सिंह जी ने उस व्यक्ति को उसके हाल पर छोड़ कर माफ कर दिया इतना बड़ा दिल सिर्फ और सिर्फ अच्छे विचारों को अपने अंदर रखने वाले लोग ही कर सकते हैं।


विनोद सिंह जी झारखंड की राजनीति में एक अलग तरह की शख्सियत रखते हैं उन्होंने विधानसभा से कभी कोई गिफ्ट नहीं लिया सदन में भी बेवजह चिल्लाते नहीं है अपने हाथो को बेमतलब हवा में नही हिलाते, और ना ही वे टेबल और कुर्सियों के साथ सदन में खेलते हैं, हां वह अगर कुछ करते हैं तो वह होता है ढेर सारे सबूतों से लैश कागजों का पुलिंदा जो हवा में लहराते रहता है ऐसे शख्स है हमारे विनोद सिंह जी।

झारखंड के एकमात्र नेता है जिनको जमीनी हकीकत से लगाव है जमीनी हकीकत को समझते हैं बिनोद सिंह जी सदन में हमेशा कहते हैं मैं सिर्फ थोड़ा सा वक्त लूंगा मैं कोई सुनी सुनाई बात नहीं कर रहा हूं और ना ही मैं हवा में बोल रहा हूं |

जो भी इस शख्स को नजदीक से जानता है एक ही बात कहता है कि यह शख्स अलग है अद्भुत है अलबेला है और इन्होंने उस डगर को चुना है जिस डगर पर चलना आसान नहीं है मगर यह उसकी परवाह नहीं करते लगभग लगभग कलंकित हो चुकी झारखंड की राजनीति में वह एक उम्मीद की किरण बनकर जनता के सामने आए हैं।

इनका राजनीति में आना एक संजोग ही था आप में से बहुत सारे साथी इस बात से वाकिफ होंगे कि वह किस तरह से राजनीति में आए मैं अभी इस बात पर चर्चा नहीं करूंगा अगर आप लोगों ने कहा तो मैं अपने अगले ब्लॉग में इस बात पर चर्चा करूंगा कि वह किस तरह से राजनीति में आए लेकिन एक बात मैं जरूर कहूंगा पूरा बगोदर कहता है उनकी आज राजनीति में बहुत ही जरूरत है।

विनोद सिंह की शख्सियत तो ऐसी है की जब वह चलते हैं तो सड़कों पर दिखती है जब वह बोलते हैं उनके आंखों में एक सच्चाई झलकती है, ऐसे शख्सियत है वह जिनको आज पहचान बताने के लिए किसी की मोहताज होने की जरूरत नहीं है |

अगर यह लेख आपको अच्छा लगा तो कृपया इसे दूसरों के साथ शेयर जरूर करें, धन्यवाद

ये मेरा YOUTUBE चैनल का लिंक है कृपया इसे सब्सक्राइब जरुर कर दे |

ये मेरा YOUTUBE चैनल का लिंक है कृपया इस पर क्लिक करके सब्सक्राइब जरुर कर दे |


SHARE

Milan Tomic

Hi. I’m Designer of Blog Magic. I’m CEO/Founder of ThemeXpose. I’m Creative Art Director, Web Designer, UI/UX Designer, Interaction Designer, Industrial Designer, Web Developer, Business Enthusiast, StartUp Enthusiast, Speaker, Writer and Photographer. Inspired to make things looks better.

  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
  • Image
    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 Comments:

Post a Comment

Thank to subscribe and encourage us